सब पर कृपा करती हैं मां वैभव लळमी

सब पर कृपा करती हैं मां वैभव लळमी:-



मां वैभव लळमी :-

नमस्कार दोसतो, आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में मां वैभव लळमी के बारे में बताने जा रहें हैं। मां वैभव लळमी इतनी दयालू है। जिस पर वह खुश हो जाती हैं, उसके भण्डार  भर देती हैं। माता की कृपा  कौन नही पाना चाहता है। हर कोई खुशियों भरा जीवन व्यतीत करना चाहता है।इसलिये हर किसी को मां वैभव लळमी को अपने घर में बुलाने के लिए बहुत से उपाय करने पडते हैं।

मां वैभव लळमी का भोग :-



मां वैभव लळमी को मीठी चीजे बहुत पसंद है। सफेद मिठाई, खीर, चीनी  आदि सभी चीजो  का प्रसाद  बनाया जाता है । मां वैभव लळमी का प्रिय  भोग खीर है । इससे मां लळमी बहुत जल्द खुश हो जाती हैं ।

 माता लळमी  की पसंद के फूल:-



दोसतो मां वैभव लळमी को लाल फूल अति प्रिय हैं । जैसे गुलाब के फूल तथा कमल के फूल चढाने से माता लळमी अत्यंत खुश हो जाती हैं ।और अपने भकत  की मनोकामना पूरी करती हैं ।

मां वैभव लळमी का वृत :-



दोसतो मां वैभव लळमी का वृत बहुत ही चमत्कारिक है। और उनका यह वृत जो कोई भी सच्चे मन से रखता है ।उसकी हर इच्छा पूरी हो जाती है ।  यह वृत आसा और विश्वास का प्रतीक माना जाता है । जो कोई भी इस वृत को सच्चे मन से रखता है । मां उसकी झोली भर देती हैं । मां का यह चमत्कारिक वृत बहुत ही अदभुत है । यह वृत मन्नत मानकर 11 या 21 या 51 सुकरवार को रखा जाता है ।

पूजन विधि:-



मां वैभव लळमी की पूजा सुकरवार को की जाती है। इस वृत में भकत को सुबह से ही मां वैभव लळमी के नाम का मन ही मन जप करते रहना चाहिए ।और सुबह पूजा करके साम को विधि पूर्वक 11  ,21  ,51 सुकरवार की मन्नत मानकर वरत रहना चाहिए ।और मां वैभव लळमी का वृत की पुस्तक लेकर वरत कथा पढकर जो मन्नत मानी है । वह कहानी पढकर आरती करनी चाहिए ।पूजा स्थान पर एक घी का दीपक जरूर जलायें। भोग, धूप, दीप, पुष्प आदि चढ़ाकर  पूजा करनी चाहिए।

शरी यंत्र की पूजी:-



मां वैभव लळमी की पूजा में शरी यंत्र का विशेष महत्व होता है ।जिस तरह मां वैभव लळमी की पूजा की जाती है ।ठीक उसी प्रकार शरी यंत्र की पूजा करनी चाहिए ।मां वैभव लळमी को शरी यंत्र अधिक प्रिय है ।

दोसतो मां वैभव लळमी का वृत मन्नत मानकर करना बहुत ही फल दायक होता है ।

  1. आम के सीजन में जाने गुणकारी आम के फायदे ।
  2. अनार खाये सेहत बनाये, सुंदरता बढायें ।
  3. किसान हर आपदा सहकर भी एक उम्मीद में जीता है ।
  4. अनमोल पराकरतिक सुन्दरता ।
  5. पथरी का रामबाण इलाज ।

इसे भी पढें।

आशा करते हैं। आपको हमारी यह जानकारी पसंद आयी होगी तथा लाइक और शेयर जरूर करें।

जय वैभव लळमी मां।

लेखक:- manju rathore

धन्यवाद दोसतो।

6 Comments on “सब पर कृपा करती हैं मां वैभव लळमी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *