गूगल की grasshopper app के जरिए अब अपने फोन पर सीखें कोडिंग | grasshopper app for android |

गूगल की grasshopper app के जरिए अब अपने फोन पर सीखें कोडिंग

गूगल की grasshopper app के जरिए अब अपने फोन पर सीखें कोडिंग | grasshopper app for android |

दोस्तों आज इस post में बताऊंगा, कि गूगल की grasshopper app के जरिए अब अपने फोन पर सीखें कोडिंग | जी हाँ दोस्तों यह अब संभव हो सकेगा | तो दोस्तों शुरु करते हैं |

गूगल की grasshopper app के जरिए अब अपने फोन पर सीखें कोडिंग

सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने यूजर्स के लिए Grasshopper नाम की एक ऐप लॉन्च की है। गूगल की grasshopper app के जरिए अब अपने फोन पर सीखें कोडिंग। इस ऐप को गूगल वर्कशॉप की एक कोडर्स की टीम ने बनाया है। गूगल ने ऐप को शोध के रूप में लॉन्च किया है।दोस्तों आज इस post में बताऊंगा, कि गूगल की grasshopper app के जरिए अब अपने फोन पर सीखें कोडिंग | जी हाँ दोस्तों यह अब संभव हो सकेगा | तो दोस्तों शुरु करते हैं |8

स कीर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने यूजर्स के लिए Grasshopper नाम की एक ऐप लॉन्च की है। गूगल की grasshopper app के जरिए अब अपने फोन पर सीखें कोडिंग। इस ऐप को गूगल वर्कशॉप की एक कोडर्स की टीम ने बनाया है। गूगल ने ऐप को शोध के रूप में लॉन्च किया है।

ऐप को इस तरह डिजाइन किया गया है कि आप अपने फोन पर कोडिंग की मूल जानकारी पा सकें। ऐप में कई चैलेंजेस और क्विज हैं, जिन्हें आपको हल करना होगा। ऐप बनाने के पीछे का मकसद लोगों को कोडिंग की बेसिक जानकारी देना है। ऐप में आपको हर रोज थोड़ा-थोड़ा समय देना होगा। यहां कई तरह के क्विज और गेम के माध्यम से आपको कोडिंग की जानकारी दी जाएगी।

एक आधिकारिक बयान में company की तरफ से कहा गया है कि, ‘coding एक जरूरी स्किल है, हम चाहते हैं कि हर कोई इस स्किल के बारे में जानकारी रखें’। कंपनी की तरफ से आगे कहा गया कि, ‘ हमने Grasshopper को इसलिए बनाया, ताकि यूजर्स को कोडिंग की जानकारी दी जा सके और वो भी आसान और मजेदार तरीके से’ |

Gmail में होंगे ये 6 बड़े बदलाव :-

इससे पहले एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने माना है कि कंपनी Gmail के नए अपग्रेड को लेकर टेस्टिंग कर रही है। रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया गया है कि जल्द गूगल Gmail का नया अपडेट जारी करेगा।

क्या कहा गूगल ने?

एक मीडिया पोर्टल को दिए बयान में google के एक अधिकारी ने माना, कि कंपनी Gmail के नए update को लेकर काम कर रही है। गूगल के अधिकारी के मुताबिक, ‘Gmail के नए फीचर्स को लेकर काम जारी है, ऐसे में अभी कुछ भी कहना सही नहीं है। हां, हम ये मानते हैं कि Gmail के नए फीचर्स पर हमारी team काम कर रही है। update पूरा होने के बाद हम इसके फीचर्स के बारे में बता सकेंगे।

ये होगा बदलाव :- 

जीमेल के नए अपडेट में यूजर्स को कई नए फीचर्स मिल सकते हैं। अपडेट के बाद जीमेल के नए लुक में यूजर्स गूगल कैलेंडर को सीधे जीमेल से ही access कर सकेंगे। इससे आउटलुक का इस्तेमाल करने वाले users को काफी आसानी होगी।

ये होंगे नए फीचर्स- जीमेल के नए अपडेट में यूजर्स को ये नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

स्नूज :-

यूजर किसी भी नए मेल को स्नूजज कर सकेंगे। ये फीचर बिल्कुल अलार्म स्नूज की तरह काम करेगा। इस फीचर की मदद से स्नूज किया ईमेल कुछ देर बाद आपके इन बॉक्स में शो करने लगेगा। इस फीचर के कारण यूजर्स उन मेल को इनबॉक्सज से हटा सकेंगे जिनका रिप्लाकइ वो तुरंत नहीं दे सकते हैं।

ऑटो रिप्लाई :-

नए अपडेट के बाद आइफोन और एंड्रायड के यूजर्स अपने जीमेल में ऑटो रिप्लाई का ऑप्शरन एक्टिव कर सकेंगे।

ऑफलाइन :-

जीमेल में फलाइन मेल को भी और बेहतर किया जाएगा। गूगल मैप की तरह ही gmail में भी offline फीचर को शानदार बनाने को लेकर गूगल की तरफ से काम किया गया है। हालाकि गूगल की तरफ से नई डिजाइन को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

एप्स पर पहुंचना होगा आसान :-

नए अपडेट में यूजर्स को एप्स तक पहुंचने के लिए अपना जीमेल नहीं बंद करना पड़ेगा। बल्कि यूजर्स Gmail से G Suite एप्स पर आसानी से पहुंच सकेंगे।

इन बातों के लिए नहीं करना होगा टाइप :-

इस अपडेट के बाद यूजर्स को मेल का जवाब देने के लिए टाइप करने की जरुरत नहीं होगी. जीमेल यूजर्स को Thank you, Let’s go जैसे जवाब प्री-टाइप्ड ऑप्शन में मिलेंगे।

तो दोस्तों “गूगल की grasshopper app के जरिए अब अपने फोन पर सीखें कोडिंग” इसका कोई फायदा होगा, कमेंट बॉक्स में बताये | यदि आपको यह post पसंद आई तो लाइक कर देना और अपने friends को इसके बारे में जानकारी देना हो, तो share कर देना |

2 Comments on “गूगल की grasshopper app के जरिए अब अपने फोन पर सीखें कोडिंग | grasshopper app for android |”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *