आइये जाने testy जामुन के फायदे ।

 आइये जाने testy जामुन के फायदे :-

जामुन ,नमस्कार दोसतो आज हमारी इस पोस्ट में आपका स्वागत है । आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में testy जामुन के फायदे बताने जा रहें हैं ।

दोसतो जामुन जितनी खाने में testy होती है । उतने ही इसके फायदे भी होते हैं । तो दोसतो आइये जानते है, testy जामुन के फायदे ।

जामुन के फायदे :-

पेशाब का बार बार आना:-

दोसतो यदि किसी को बार बार  पेशाब लगती है ।इसके लिए आपको जामुन की गुठली बारीक पीसकर दिन मे दो बार, सुबह शाम 100 ग्राम ताजे पानी के साथ लेना चाहिए ।आप 20 दिन लगातार खायें पेशाब का बार बार आना बंद हो जाता है ।आपको इससे खूनी दस्त में भी आराम मिलेगा।

माहवारी में फायदेमंद :-

दोसतो जामुन की हरी ताजा छाल 20 ग्राम  पानी में रगड कर छानकर सुबह शाम पीने से माहवारी  का blood ज्यादा आना कम हो जाता है । यह बहुत ही फायदेमंद होता है ।

लिकोरिया:-

जामुन की हरी ताजा छाल छाया में सुखाकर बारीक पीसकर 4-4 ग्राम सुबह शाम बकरी के दूध के साथ खाने से औरतो के परदर रोग को फायदा करता है ।

दांतो के लिए :-

जामुन की हरी छाल बारीक पीसकर मंजन की तरह मलने से दांतो की सब बीमारियों बहुत अच्छा है ।पायरिया के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है ।

दोसतो अब तो आप को पता चला कि  जामुन हमारे लिये कितनी फायदेमंद होता है । यह जितना testy होता है उतना ही फायदेमंद होता है ।

  1. आइये जाने mouth freshness इलायची के फायदे ।
  2. सब पर कृपा करती हैं मां वैभव लळमी ।
  3. आम के सीजन में जाने गुणकारी आम के फायदे ।
  4. अनार खाये सेहत बनाये, सुंदरता बढायें ।
  5. पथरी का रामबाण इलाज ।
  6. अनमोल पराकरतिक सुन्दरता ।

इसे भी पढें।

आशा करते हैं आपको हमारी जानकारी पसंद आयी होगी तथा लाइक और शेयर जरूर करें।

लेखक:- manju rathore

Thank you dosto.

8 Comments on “आइये जाने testy जामुन के फायदे ।”

  1. मंजू जी आप पोस्ट अच्छा लिख लेते हैं, पर इसमें अभी सुधार की आवश्यकता है |पहली पोस्ट को पब्लिश करने से पहले preview में इसे देख लें कि कहीं कोई अशुद्धि तो नहीं रह गई |दूसरी आप अन्य पोस्टों को पोस्टों को पढ़ने का सुझाव देती हैं, उनका लिंक नहीं दिया होता है |ऐसे में पाठक को आपकी पोस्ट खोजने में परेशानी आयेगी |

    1. Thanks pramod ji मै अपनी सभी पेसो का title डाल देती हूँ पर मुझे नही पता कि लिंक कौन सा डाला जाता है ।आप मुझे बतायेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *