हार न मानें, डर के आगे जीत है

हार न मानें, डर के आगे जीत है

     हार न मानें, डर के आगे जीत है, हार कभी नही माननी चाहिए क्योंकि डर के आगे जीत है। जीवन में हम बहुत बड़ी-बड़ी सपने संजोने की कल्पना करते है, चाहत रखते है फिर हमें नही मिलता है तो हमें अपने आत्मविश्वास को छोटा नही करना चाहिए। हमें वो हर चीज़ चाहिए जो हमने सोंचा है इसके लिए अपने काबिलियत को ऐसा बनाये की चुम्बक की तरह खिंची चली आये।

फेसबुक ने व्हाट्सएप्प को खरीदा

आपको जानकर हैरानी होगी दोस्तों कि फेसबुक ने व्हाट्सएप्प खरीदा है, दरअसल बात 2009 की है एक शब्द “ना” कि कीमत फेसबुक ने 1,178 अरब रुपये देकर चुकानी पड़ी, हुआ कुछ ऐसा कि फेसबुक ने जिस मोबाइल मैसेंजिंग सर्विस व्हाट्सएप्प को खरीदा है उसका CEO को उसने 2009 में नॉकरी देने से इनकार कर दिया था। फेसबुक में नॉकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में फेल होने के कारण दो नवयुवकों,यान कुम और ब्रायन एक्टन दोनों ने अपनी काबिलियत को सच साबित करने के लिए व्हाट्सएप्प जैसा मैसेंजिंग app तैयार किया। किस्मत का खेल देखिए आज फेसबुक को उन दोनों के ताक़त के आगे झुकना ही पड़ा।

कॉमेडी विथ कपिल शर्मा….

आपको यह जानकर अचंभित होगा दोस्तों कि कपिल शर्मा के शो में सनी देवल साहब आये थे तब कपिल ने बताया कि जब वो अमृतसर में कॉलेज की पढ़ाई कर रहे थे तब वहां फ़िल्म “गदर” की शूटिंग हो रही थी। रेलवे में कार्यरत पिता ने कपिल के फिल्मो में दिलचस्पी को देखते हुए बुलाया था कि यहाँ रेलवे के पास शूटिंग होने वाली है जिसमे भाग-दौड़ का सीन है आपने भाग्य आजमाना चाहते हो तो तुरंत आ जाओ।
कपिल ने तैयार हो के सेट पर आ जाता है, फ़िल्म डायरेक्टर ने टेक कहा तो कपिल भी भीड़ में दौड़ पड़े लेकिन उन्हें लगा कि भीड़ में दौड़ने से डायरेक्टर के नज़र में अटेन्शन पाना बहुत मुश्किल है उसने भीड़ से अकेले दौड़ना शुरू किया। डायरेक्टर को गुस्सा आया ओर क्रू मेंबर को बुला के कपिल को सेट से बाहर कर दिया। उस समय कपिल का फिल्मो में आने का सपना टूटता नज़र आ रहा था, लेकिन अपनी काबिलियत से उसने कॉमेडी नाईट में तहलका मचा दिया जो बाद में फिल्में मिलना आसान हो गया।

आपको मेरा मोटिवेशनल लेख अच्छा लगा दोस्तों तो इससे शेयर,लाइक,कमेंट जरूर करें।
धन्यवाद
लेखक
प्रमोद सेठ

About PRAMOD SETH

हिम्मत के आगे किस्मत गरीब है, दो कदम आगे बढ़ो तो मंज़िल करीब है।

View all posts by PRAMOD SETH →

2 Comments on “हार न मानें, डर के आगे जीत है”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *