मैग्जीन के कवर फ़ोटो में दक्षिण भारतीय अभिनेत्री

मैग्जीन के कवर फ़ोटो में दक्षिण भारतीय अभिनेत्री

मैग्जीन कवर फ़ोटो में:- मलयालम फिल्मों के चर्चित अभिनेत्री ने मैग्जीन के कवर फ़ोटो में बने रहने के लिए बच्चे को स्तनपान कराते हुए फ़ोटो शूट करायी है। मीडिया में आने के बाद यह फोटो वायरल हो रहा है। इस फोटो को देखकर कुछ लोगों द्वारा प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है तो कुछ लोगों शूट की गई फ़ोटो को तारीफ भी कर रहे है कि समाज में बने टैबू को तोड़ने में मदद मिलेगी।

 

     किसी भी समाज में बच्चों का स्तनपान उसके माता द्वारा हमेशा पर्दे के अंडर ही किया जाता रहा है। मलयालम भाषा में प्रकाशित मैग्जीन गृहलक्ष्मी मैग्जीन में एक महिला का तस्वीर कवर पेज में लगाया जो बच्चे को स्तनपान करा रही है। इस महिला का नाम मशहूर अभिनेत्री ‘ गिल्लू जोसेफ है।

 

     मैग्जीन के कवर में फ़ोटो आने के बाद स्वाभाविक है बहस छिड़ना। दरअसल ये अभिनेत्री गिलू जोसेफ ने भारतीय भेष-भूषा में नजर आ रही है। उसके माथे पर सिंदूर तथा गले में मंगलसूत्र डाल रखी है। सोशल मीडिया में एक पत्रकार ने ट्वीट किया है कि- ये गृहलक्ष्मी मैग्जीन का कवर पेज है इसमें कहा गया है कि केरल की सारी माएँ बोल दें कि हमें घूरना बंद करो क्योंकि हमें स्तनपान कराना है।

   

 ट्वीट आने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गया है कि महिला गोलू जोसेफ एक क्रिस्चियन धर्म से belong करती है। प्रतिक्रिया में ये भी सवाल खड़े हो रहे है कि- क्या बुर्के में महिला को स्तनपान कराते दिखा सकते हो ? लेकिन सत्य बात ये है कि चाहे कोई भी महिला किसी धर्म,जाति से संबंध रखता हो। वो आखिर स्तनपान करा रही है तो सिर्फ और सिर्फ एक माँ है।

जब गिलू जोसेफ से पूछा गया तो इन्होंने स्पष्ट कहा-समाज में रहने वालों का नजरिया बदलना चाहिए। कई देशों में तो इससे घृणा के दृश्टिकोण से देखा जाता है

          धन्यवाद

प्रमोद सेठ

About PRAMOD SETH

हिम्मत के आगे किस्मत गरीब है, दो कदम आगे बढ़ो तो मंज़िल करीब है।

View all posts by PRAMOD SETH →

One Comment on “मैग्जीन के कवर फ़ोटो में दक्षिण भारतीय अभिनेत्री”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *