मच्छर भगाने का हर्बल और सौ प्रतिशत कारगर घरेलु उपाय,machchhar bhagane ka harbal upay,

मच्छर भगाने का हर्बल और सौ प्रतिशत कारगर घरेलु उपाय,machchhar bhagane ka harbal upay,

 

मच्छर भगाने का हर्बल और सौ प्रतिशत कारगर घरेलु उपाय,  दोस्तों गर्मियां आ गई है । और चारों तरफ मच्छर और मक्खियों का प्रकोप बढ़ने लगा है । दोस्तों जैसा आप जानते हैं । मच्छर और मक्खियाँ हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही हानि कारक होती है ।

गर्मियों का सीजन मच्छर और मक्खियों के लिए बिलकुल मुफीद माना जाता है । इस लिए इस सीजन में इनकी संख्या बहुत अधिक मात्रा में बढ़ जाती है | ये  न केवल छोटी मोटी बीमारी फैलाते हैं , बल्कि कभी कभी महामारियों का कारण भी बनते है । तो दोस्तों आज हम इन्ही मच्छर मक्खियों को पूर्णतः दूर करने का सुरक्षित, और केमिकल रहित हर्बल उपाय के बारे में चर्चा करेंगे ।

दोस्तों ये उपाय न केवल मच्छर और मक्खियों को पूरी तरह से खत्म करेगा । बल्कि घर पर बना ये नुस्खा । आपके पैसे भी बचाएगा । दोस्तों ये उपाय सेहत के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है । किसी भी तरह से हानि नहीं पहुंचता है । तो आइये जानते हैं क्या है वो तरीका, जिससे मच्छर और मक्खियाँ पास नहीं फटकेंगे ।

प्रयोग होने वाली सामग्री :-

दोस्तों इस नुस्खे को बनाने के लिए ज्यादा सामग्री की जरूरत नहीं पड़ती । केवल तीन चीजों की मदद से हम ये नुस्खा बना सकते है । तीनों चीजें इस प्रकार है ।

  • एक खाली रिफिल
  • दो से तीन पूजा में प्रयोग होने वाली कपूर की टिक्की
  • नीम का तेल

दोस्तों खाली रिफिल कहीं भी बड़ी आसानी से मिल जाएगी । और किसी भी स्टोर से नीम का तेल ले आये । दोस्तों हो सके तो नीम का तेल किसी पैकिंग का ना लें, क्योंकि काफी मंहगा पड़ता है। पंसारी की दूकान से जाकर खुला हुआ नीम का तेल ले आएं । जो काफी सस्ता पड़ेगा । और दो से चार पूजा में प्रयोग होने वाली कपूर की टिक्की ले लें ।

बनाने का तरीका :-

दोस्तों सबसे पहले खाली रिफिल में नीम का तेल सावधानी पूर्वक भर लें । अब दो से तीन कपूर की टिक्कियाँ लेकर बारीक पीस लें । और तेल से भरी रिफिल में डाल लें । अब रिफिल को अच्छे से हिला लें । जिससे दोनों चीजें अच्छे से मिल जाएं अब आपका मच्छर और मक्खियों को भगाने का नुस्खा प्रयोग के लिए तैयार है । इसे मशीन में लगा कर आप प्रयोग में ला सकते हैं ।

प्रयोग करने के फायदे  :-

दोस्तों ये उपाय बहुत ही लाभ दायक भी है । नीम का तेल मच्छरों को तो दूर करता ही है । हमें काफी बिमारियों  से दूर भी रखता है । और कपूर भी वातावरण को शुद्ध करने में सहायक है । दोस्तों जिन बाज़ार में मिलने वाली रिफिल्स को हम प्रयोग करते हैं । उनमे प्रयोग होने वाली दवाइयां केमिकल मिली होती है ।

जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही हानि कारक होती है । उनके लगातार प्रयोग से हमें स्वांस सम्बन्धी हर तरह की बिमारी हो सकती है । और वो काफी महँगी भी पड़ती है । इस लिए इस उपाय को प्रयोग करके देखें ।

नोट :-

इस नुस्खे को बेझिझक प्रयोग में लाएं । यह पूर्णतः सुरक्षित है यह हमारे शरीर के अन्य रोगों में फायदा पहुंचता है । नीम का तेल काफी गाढ़ा होता है । जिससे एक रिफिल कम से कम दो महीने चलती है । जिससे पैसे की बचत भी होती है।

क्रप्या ये भी जाने……..

http://collegestar.in/?p=8651

/collegestar.in/?p=82

7 Comments on “मच्छर भगाने का हर्बल और सौ प्रतिशत कारगर घरेलु उपाय,machchhar bhagane ka harbal upay,”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *